महीने के आखिरी हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में मजबूती के साथ शुरुआत देखने को मिली। सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ खुले। वहीं रुपये में भी अब तक सबसे बड़ी रिकवरी देखने को मिली।
सेंसेक्स 128 अंकों के उछाल के साथ 35,052 और निफ्टी 48 अंक की मजबूती के साथ 10,653.5 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी नजर आ रही है। बीएसी का मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी तक उछला है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.5 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी मजबूत हुआ है।

एनएसई पर आईटी, मेटल समेत सभी सेक्टोरल इंडेक्स में बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं हैवीवेट शेयरों में एचडीएफसी, आईटीसी, ओएनजीसी, मारुति, टीसीएस, एचयूएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज में मजबूती नजर आ रही है।

67.50 पर खुला रुपया
रुपये में मजबूती का सिलसिला बरकरार है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन रुपये ने जोरदार बढ़त के साथ शुरुआत की है। डॉलर के मुकाबले रुपया 25 पैसे की मजबूती के साथ 67.52 के स्तर पर खुला है। वहीं, पिछले हफ्ते शुक्रवार के कारोबारी दिन डॉलर के मुकाबले रुपया 56 पैसे की जोरदार मजबूती के साथ 67.78 के स्तर पर बंद हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here